शाहिद जहां पहाड़ी क्षेत्र के वकील की भूमिका में है वहीं श्रद्धा बुटीक चलाने वाली टिहरी की युवती है। दोनों के बीच कई बेतहरीन रोमांटिक सीन शूट किए गए हैं। यूट्यूब पर इस लिंक पर देख सकते हैं मीटर चालू बत्ती गुल

 

https://youtu.be/BoLTSoVPzQ0

नई टिहरी। टीसीरीज के बैनरतले बनी प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक श्रीनाराण सिंह की फिल्म ‘बत्ती गुल मीटर चालूÓ का पहला ट्रेलर जारी हो गया। यू-ट्यूब पर शुक्रवार अपरान्ह 12.30 बजे जारी हुए ट्रेलर को अब तक पांच लाख से अधिक लोगों ने देख लिया है। फिल्म की शूटिंग नई टिहरी, ऋषिकेश, मसूरी और देवप्रयाग में हुई है। बड़ी संख्या में टिहरी के लोगों ने यू-ट्यूब पर फिल्म का ट्रेलर देखा। कई वाट्सएॅप ग्रुप, इंस्टाग्राम, फेसबुक सहित सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर टिहरी के लोगों ने ट्रेलर को शेयर किया है। तीन घंटे में ही पांच लाख से अधिक लोगों ने ट्रेलर को देखा।
बताते चलें कि प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक श्रीनारायण सिंह के निर्देशन में बनी फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू की शूटिंग का मुर्हत नई टिहरी में इसी वर्ष नौ फरवरी को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया था। फिल्म बिजली चोरी ओर अत्याधिक बिजली के बिल आने की शिकायत पर आधारित है। फिल्म में सिने स्टार शाहिद कपूर, श्रद्धा कपूर, यामी गौतम, द्विव्यांदु शर्मा, सुधीर मिश्रा, फरीदा जलाल की मुख्य भूमिका है। शाहिद जहां पहाड़ी क्षेत्र के वकील की भूमिका में है वहीं श्रद्धा बुटीक चलाने वाली टिहरी की युवती है। दोनों के बीच कई बेतहरीन रोमांटिक सीन शूट किए गए हैं। फिल्म की ज्यादातर शूटिंग नई टिहरी के पडिय़ार हाउस, सैय्यद हाउस, होटल मधुबन, टीसीआर होटल बादशाहीथौल, बौराड़ी स्टेडियम, कोर्ट कमांउंड नई टिहरी, जिला जज न्यायालय, वन चेतना केंद्र, टिहरी झील, चंबा, धनोल्टी, मसूरी, ऋषिकेश और देवप्रयाग में हुई है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड को फिल्मी पर्दे पर दर्शाने के लिए इस फिल्म के मुर्हत पर ही उत्तराखंड में फिल्म शूटिंग के लिए कोई टैक्स न लेने की घोषणा की थी। फिल्म की शूटिंग करीब दो माह तक इन लोकेशन पर चली।

नई टिहरी के कई स्थानीय कलाकारों ने भी फिल्म में छोटी-छोटी भूमिका निभाई है। शुक्रवार को रिलीज हुए फिल्म बत्ती गुल मीटर चालू केट्रेलर में शाहिद ठेठ पहाड़ी भाषा में ‘उत्तराखंड ठहराÓ जैसे शब्दों को प्रयोग करते दिखे हैं। वहीं रूपहले पर पर्दे पर नई टिहरी और टिहरी झील कई मनमोहक दृश्य भी दिखाई दिए। फिल्म 21 सितबंर को विश्वभर में रिलीज होगी। टेऊलर रिलीज होने पर शहर के डा. विकास फोंदणी, मुशर्रफ अली, राकेश राणा, आकाश कृषाली, जितेंद्र सिंह सजवाण, परमानंद मैठाणी, विक्रम सिंह कठैत, शकुंतला नेगी ने कहा कि शूटिंग करते समय उन्हें यह आभास नहीं था कि रिलीज होने के बाद नई टिहरी पर्दे पर इतना खूबसूरत दिखाई देगा। उन्होंने टिहरी नहीं बल्कि उत्तराखंड के सभी लोगों से यू-ट्यूब पर फिल्म का ट्रेलर अधिक से अधिक संख्या में देखने और इसे शेयर करने की अपील की है ताकि टिहरी और उत्तराखंड की खूबसूरती को हर कोई देखे और प्रदेश के पर्यटन को पंख लग सके।

Spread the love