आंचल दुग्ध संघ को 3 करोड़ के तोहफे के साथ विधायक नेगी की कड़ी फटकार

ये अंतिम अवसर है, लापरवाह कार्मिक हटाए जाएंगे l आज आंचल दुग्ध संघ की बैठक करते हुए विधायक टिहरी डा. धन सिंह नेगी ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि टिहरी जनपद में दुग्ध संघ को 3 करोड़ का पैकेज देकर हम इसे पुनर्जीवन दे रहे हैं। अब वित्तीय अनुशासन हर हाल में कायम रहे।
विधायक डा. नेगी ने कहा है हफ्ते भर में आपको शासन धन दे देगा। आज ही से भुगतान का वर्कचार्ट बानाओ। करीब 10,000 दुग्ध उत्पादक के दुग्ध का बकाया धन गावं-गावं जाकर करना है, साथ ही सभी बंद दूग्ध समितियों को भुगतान के साथ पुनर्जीवित करो। डा. नेगी ने निर्देश दिए 1 दिसंबर तक जनपद में दुग्ध की खरीद के लिए नए मार्गो का सर्वे सुपरवाइजरों से करवाया जाए।
उन्होंने संघ के चेयरमैन जगदम्बा बेलवाल को कहा कि इस साल गुर्जरों से पीक सीजन में दुग्ध खरीदने के टारगेट पर काम करो, इसके लिए घुतु घनसाली में समिति का गठन करो, अब समिति के भुगतान के लिए रिवॉल्विंग फंड बनाओ। समिति के मासिक भुगतान हेतु महीने की 15 तारीख तय करो, ट्रांसपोर्टरों के भुगतान हर महीने की 20 तारीख को होगा। दूग्ध चूर्ण उच्च गुणवत्ता वाले अमूल ब्रांड का ख़रीदो।
डा. नेगी ने सहायक निदेशक प्रेमलाल को कड़ी फटकार लगाते हुए पूछा कि जब किसानों के दूध के भुगतान आपके पास धन नहीं था तो आपने पिछली सरकार में चेयरमैन के शपथ ग्रहण में तम्बू और भोजन हेतू 7 लाख की बंदर बांट क्यों की, ये 7 लाख रुपए गावं-गावं के गाय,भैंस पालकर आपको दूध बेचने वाली माता बहनों का था। जो 5 साल से भुगतान का इंतजार कर रही हैं।
इससे पहले विधायक नेगी का दुग्ध उत्पादक समितियों और आंचल दुग्ध संघ के कर्मचारियों ने स्वागत कर 3 करोड़ रूपए के पुनर्जीवन पैकेज दिलवाने धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया।
बैठक में दुग्ध संघ के चेयरमैन जगदम्बा बेलवाल, राज्य कर्मकार बोर्ड के निदेशक विक्रम कठैथ, भाजपा के नगर महामंत्री चौहान, बीडीसी सदस्य पंकज बरवान सहित दूग्ध संघ के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

Spread the love

You may have missed