डीएसबी परिसर नैनीताल की छात्रा बनी ब्रह्माण्ड सुंदरी।
सरोवर नगरी नैनीताल में प्रतिभाओं की कमी नही है चाहे वो खेल के मैदान में हो,कला के क्षेत्र में या फिर शिक्षा के क्षेत्र में हो समय समय पर प्रतिभाओ ने देश ही नही अपितु विदेशों में भी सरोवर नगरी का नाम रोशन किया है।

नैनीताल की बेटी और हल्द्वानी की बहू डीएसबी से पत्रकारिता की छात्रा, संगीता बुधलाकोटी ने ब्रह्माण्ड सुंदरी का खिताब अपने नाम किया है, इसके साथ ही मिसेज यूनिवर्स मल्टीटैलेंटेड का खिताब भी अपने नाम कर देश का मान बढ़ाया। यह हमारे देश और देश वासियों के लिए अत्यन्त गौरव की बात है । इसी के साथ देवभूमि उत्तराखंड के लिए भी अत्यन्त गौरव की बात है क्योंकि संगीता बुधलाकोटी नैनीताल की बेटी है और इसी के साथ हल्द्वानी की बहू भी है।

बता दें कि खुशी इवेंट द्वारा आयोजित मिसेज यूनिवर्स प्रतियोगिता में देश विदेश की अनेक महिलाओं ने प्रतिभाग किया ।यह 6 दिवसीय कार्यक्रम आगरा के ताज होटल में सम्पन्न हुआ । इसके साथ इस प्रोग्राम के निर्देशक रौनक सोलंकी रहे और इनके साथ ही मशहूर टीवी ज्वेलरी डिजाइनर आकांश के अग्रवाल और रितिका सिगगारी मौजूद रहे। वहीं कार्यक्रम के निर्णायक की भूमिका में अनमोल चौधरी , जसी गिल, बब्बर राय आदि मौजूद रहे।

संगीता ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 213 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। कई राउंड के बाद 100 प्रतिभागियों का चयन किया गया और फाइनल में 50 प्रतिभागियों का चयन हुआ। इसी के साथ टेलेंट राउंड के बाद टॉप 12 में शॉर्ट प्रश्न पूछे गए जिनके आधार पर टॉप 6 का चयन किया गया। उसके बाद टॉप 6 से लोंग प्रश्न पूछे गए जिसके आधार पर संगीता ने मिसेज यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर देश को गौरवान्वित किया।

संगीता बुधलाकोटी इससे पूर्व इंटरनेशनल टीवी रिएलिटी शो भी जीतकर अाई हैं। साथ ही संगीता ने मॉडलिंग, फैशन, कोरियोग्राफी, एक्टिंग, सिंगिंग , टीवी शो में राष्ट्रीय स्तर और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अनेक खिताब अपने नाम कर चुकी है । इसी के साथ संगीता को मॉडलिंग , एक्टिंग और सामाजिक कार्यों के लिए भी सम्मानित किया जा चुका है। इस समय संगीता बुधलाकोटी डी एस बी परिसर से पत्रकारिता की पढ़ाई कर रही है। इसी के साथ संगीता लगभग 55 कार्यक्रमों में बतौर निर्णायक और लगभग 27 कार्यक्रमों में बतौर मुख्य अतिथि रहीं।

संगीता ने मिसेज यूनिवर्स का खिताब जीतने का पूरा श्रेय अपनी मेहनत , लगन , पति के संयोग और परिवार के साथ और आशीर्वाद को दिया है।

Spread the love