25 करोड़ धनराशि का जन कल्याण कार्यों में सदुपयोग किए जाने के लिए उसमें से लगभग ढेड करोड़ की धनराशि जारी की गई।

जिलाधिकारी श्री सविन बंसल की पहल पर जिले के विकास कार्यों के लिए जिला खनिज फाउण्डेशन न्यास प्रबन्ध समिति में उपलब्ध लगभग 25 करोड़ धनराशि का जन कल्याण कार्यों में सदुपयोग किए जाने के लिए उसमें से लगभग ढेड करोड़ की धनराशि जारी की गई।
जिलाधिकारी श्री सविन बंसल की अध्यक्षता में शुक्रवार को कैम्प कार्यालय में जिला खनिज फाउण्डेशन न्यास प्रबन्ध समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में समिति द्वारा शिक्षा, पेयजल, चिकित्सा एवं सड़क सुरक्षा आदि से सम्बन्धित लभगभ एक करोड़  चैंतीस लाख  की 18 कार्य योजनाओं की स्वीकृति प्रदान की गयी तथा 31.69 लाख रूपये की दो योजनाऐं निरस्त करने साथ ही 21.13 लाख रूपये लागत की 3 योजनाओं को पुनः मानक परीक्षण के लिए कहा गया। बैठक में डीएफओ एनएम त्रिपाठी के सुझाव पर समिति द्वारा यह भी निर्णय लिया गया कि पेयजल की उपलब्धता के लिए सभी गैटों पर न्यास फण्ड से जल संस्थान के माध्यम से हैण्ड पम्प लगवाये जाये।
बैठक में समिति द्वारा पश्चिमी खेड़ा गौलापार पाईपलाईन के लिए 5.90 लाख, सोनकर फार्म पाईपलाईन के लिए 8.50 लाख, एनएच-87 के किमी 83 से 90 किमी के मध्य डिवाईडर में अनावश्यक क्रोसिंग बन्द करने के लिए 21.88 लाख, एनएच-87 नैनीताल मोटर मार्ग के किमी 84 से 90 के मध्य फुटपाथ पर जाल लगाने एवं जल निकासी आउटलेट के लिए 23.80 लाख, महिला चिकित्सालय से सरस बाजार तक डिवाईडर के ऊपर से रेलिंग लगाने के लिए 4.47 लाख, हल्द्वानी मे यातायात नियंत्रण हेतु रोड सैफ्टी उपकरों के लिए 14.54 लाख रूपये, राजकीय प्राथमिक विद्यालय पिनौनिया की छत मरम्मत हेतु 3.10 लाख, रा.प्रा.वि. तल्ली हल्द्वानी में फर्श मरम्मत एवं जल भराव निकासी हेतु 2.44 लाख, रा.उ.प्रा.वि.मलुवाताल की छत मरम्मत हेतु 4.20 लाख, रा.प्रा.वि. नावली में कक्षा कक्ष की मरम्मत कार्य हेतु 2.50 लाख, रा.प्रा.वि.खुटियाखाल के भवन मरम्मत कार्य हेतु 2.07 लाख, रा.उ.प्रा.वि.पनियाली की भवन मरम्मत हेतु 2.19 लाख, रा.उ.प्रा.वि. हरिनगर अक्सोड़ा के भवन मरम्मत कार्य हेतु 6.05 लाख,  रा.प्रा.वि. शौचलिया धारी की छत मरम्मत के लिए 4.21 लाख, रा.उ.प्रा.वि उडुवा के मरम्मत हेतु 7.45 लाख, रा.प्रा.वि. मुरकुड़िया के मरम्मत हेतु 4.51 लाख रूपये, गौला बैराज स्थित स्टोर की बाउण्ड्री वाॅल के प्राक्कलन हेतु 14.70 लाख रूपये, मार्ग संकेतक कार्य हेतु 0.70 लाख रूपये  की स्वीकृति प्रदान की गयी।

Spread the love