खुशखबरी: CM ने आशा कार्यकत्रियों को दी सौगात, मानदेय में 1000 रुपये की बढ़ोतरी

देहरादूनः  प्रदेशभर में कार्यरत हजारों आशा कार्यकत्रियों के लिए खुशखबरी है. जल्द ही आशाओं की लंबित मांगों को पूरा किया जाएगा. बागेश्वर पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आशाओं के भुगतान के लिए 33 करोड़ रुपये जारी किये गये हैं. साथ ही उन्होंने आशा कार्यकत्रियों के मानदेय में एक हजार रुपये की वृद्धि करने की घोषणा की. वहीं, जिले के विकास के लिए सीएम ने 65 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया.

प्रदेशभर में कार्यरत हजारों आशा कार्यकत्रियों के लिए खुशखबरी है. जल्द ही आशाओं की लंबित मांगों को पूरा किया जाएगा. बागेश्वर पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आशाओं के भुगतान के लिए 33 करोड़ रुपये जारी किये गये हैं. साथ ही उन्होंने आशा कार्यकत्रियों के मानदेय में एक हजार रुपये की वृद्धि करने की घोषणा की. वहीं, जिले के विकास के लिए सीएम ने 65 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया.

बागेश्वर पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना का शुभारंभ किया. गरुड़ के मिनी स्टेडियम पुरड़ा में आयोजित कार्यक्रम में जनता को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि प्रदेश की आशा कार्यकर्ताओं के प्रोत्साहन भत्ते में एक हजार रुपये की वृद्धि की जाएगी. इसके लिए 33 करोड़ रुपये जारी किये गये हैं. जल्द उनकी लंबित मांगों को पूरा किया जाएगा. इस दौरान सीएम ने ड्रिकिंग वाटर योजना का भी शुभारंभ किया.  

सीएम ने कहा कि सरकार पहाड़ों से पलायन रोकने और स्वरोजगार उपलब्ध कराने के लिए कार्य योजना बना रही है. साथ ही कहा कि प्रदेश में सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण भी मिलेगा. वहीं, उन्होंने बताया कि जुलाई तक प्रदेश के अधिकांश गांवों को इंटरनेट सुविधा जोड़ा जाएगा. साथ ही उन्होंने कौसानी में बंद पड़ी चाय फैक्ट्री को जल्द खोलने की बात भी कही.

Spread the love