Bihar election results: बिहार मे NDA को मिला बहुमत,कौन होगा मुख्यमंत्री

Bihar election results: 15 घण्टो की वोटों की गिनती के बाद बिहार मे चुनावी नतीजे आ गए है.और सभी एग्जिट पोलों को झूठा साबित करते हुए बिहार मे NDA ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है.बीजेपी jdu कार्यकर्ता पार्टी आफिस की ओर जश्न मनाने इकठ्ठा होना शुरू हो गए है.

एक लंबे चुनावी खेल 3 चरणों के मतदान व 15 घण्टे से भी अधिक चली वोटों की गिनती के बाद यह स्पस्ट हो गया है कि बिहार मे किसकी सरकार बनने जा रही है.बिहार चुनावों मैं एक बार फिर NDA ने महागठबंधन को पीछे छोड़ते हुए बहुमत हासिल कर लिया है.और बिहार मे 122 के जादुई आंकड़े को पार कर लिया है.

” alt=”” aria-hidden=”true” />Bihar election results nitish kumar

NDA को मिली 122 से भी अधिक सीटें

बिहार चुनावों मैं NDA ने सभी एग्जिट पोलों व विश्लेषको को झुठलाते हुए बिहार मे बहुमत प्राप्त कर लिया है है.NDA को बिहार चुनावो मैं 243 मैं से 124 सीटों पर जीत हासिल हुई है.वही RJD गठबंधन को 111 सीट से ही संतोष करना होगा.

बीजेपी बनी सबसे अधिक सीट लाने वाली पार्टी

बिहार चुनावों मैं यदि इस बार भी NDA बहुमत हासिल करने मे सफल रही है (bihar election results). तो उसमें सबसे बड़ा हाथ बीजेपी का ही है.इन चुनावों मैं बीजेपी सबसे अधिक सीटें लाने वाली पार्टी बनकर उभरी है. NDA की 124 सीटो मैं 73 सीटें बीजेपी की है जबकि 43 सीटें JDU के खाते मैं गयी है.वही बात करे VIP व HUM की तो दोनों पार्टीयो को 4-4 सीटें हासिल हुई है. वही RJD गठबंधन मैं RJD को 76 सीते हासिल हुई है वही कांग्रेस को 19 व लेफ्टको 16 सीटें हासिल हुई है.

बीजेपी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

इस बार के बिहार चुनावों की गिनती मैं इतने अधिक उतार चढ़ाव देखने को मिल रहे थे कि कोई भी पार्टी अपनी जीत का दावा करने से बच रही थी.लेकिन वोटों की गिनती प्रारंभ होने के 15 घण्टे से भी अधिक का समय बीत जाने के बाद अपनी जीत पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अपने कार्यकर्ताओं समर्थकों व बिहार की जनता का धन्यवाद किया . साथ ही प्रेस कांफ्रेंस मैं बीजेपी के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव में कहा कि बिहार की जनता ने नीतीश व मोदी की जोड़ी पर भरोसा व्यक्त किया है.उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने सुशासन पर,विकाश पर व सामाजिक सद्भाव को सामने रखते हुए बीजेपी को वोट दिया है.

कौन बनेगा मुख्यमंत्री

क्योंकि बिहार चुनावो मे NDA के लिए बीजेपी सबसे अधिक सीटें लाने वाली पार्टी बनी है.तो लोगो के मन मे यह सवाल भी खड़ा हो रहा है कि क्या NDA की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे या कोई बीजेपी का नेता बिहार का मुख्यमंत्री बनेगा.तो इस सवाल का जवाब बीजेपी यह देती है कि प्रधमंत्री मोदी पहले ही स्पस्ट कर चुके है कि बिहार मे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही रहेंगे.तो इन बातों स्पस्ट होता है कि बिहार मे NDA की सरकार बनने जा रही है वही नीतीश कुमार एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री बनने जा रहे है.

Spread the love