टिहरी जिला पंचायत की त्रैमासिक बैठक में अध्यक्ष सहित सदस्यों ने अधिकारियों के फोन नहीं उठाने और जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा करने पर नाराजगी जताई…

टिहरी जिला पंचायत की त्रैमासिक बैठक में अध्यक्ष सहित सदस्यों ने अधिकारियों के फोन नहीं उठाने और जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा करने पर नाराजगी जताई…अध्यक्ष ने सीएमओ को कोविड काल में दूरस्थ क्षेत्रों के अस्पतालों में मास्क और सेनेटाइजर नहीं होने पर लताड़ लगाई…अध्यक्ष का कहना है कि जिला पंचायत द्वारा जिला योजना के कार्यों के मार्च तक पूरे नहीं होने पर जांच समिति गठित की जाएगी और अधिकारियों द्वारा लापवाही बरतने पर कार्रवाई की जाएगी।
कोविड-19 के कारण लंबे समय बाद जिला पंचायत की त्रैमासिक बैठक में अध्यक्ष सोना सजवाण ने कृषि, उद्यान, पशुपालन विभाग के अधिकारियों से कहा कि जिला योजना के अंतर्गत निर्गत 20 करोड़ के लागत से जिले में क्या-क्या कार्य हुए हैं उनका वह स्थलीय निरीक्षण करेंगी। कहा कि स्वरोजगार के लिए यह धनराशि विभागों को दी गई है। कोविड-19 के कारण गांव लौटे कितने प्रवासियों और ग्रामीणों को स्वरोजगार मिला है इसकी पूरी जानकारी जुटाई जाएगी। धनराशि का दुरूपयोग होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रतापनगर के ब्लॉक प्रमुख प्रदीप रमोला ने डोबरा-चांठी पुल के लोकार्पण के शिलापट्ट पर बांध प्रभावित क्षेत्र प्रतानगर, थौलधार के ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत सदस्यों के नाम अंकित करने की मांग की।
शुक्रवार को अध्यक्ष सोना सजवाण की अध्यक्षता में हुई बैठक में सदस्यों ने सीएमओ डा. सुमन आर्य की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया। कहा कि वह किसी का फोन नहीं उठाती हैं। जिस पर अध्यक्ष ने फटकार लगाते हुए कहा कि मामले में सीएम से वार्ता करेंगी। उन्होंने कहा जिला योजना की धनराशि का दुरूपयोग कसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं होगा। प्रतापनगर के प्रमुख प्रदीप रमोला ने डोबरा-चांठी पुल का नाम स्व. फूल सिंह बिष्ट, बेलमती चौहान और कफ्फू चौहान में किसी एक के नाम से रखने, सदस्य जयवीर रावत ने प्रोबेशन कार्यालय को नई टिहरी शिफ्ट करने, रेखा असवाल ने सेरा-मोहल्या मार्ग से क्षतिग्रस्त गूलों की मरम्मत करने की मांग की। सदस्य रघुवीर सजवाण ने भिलंगना ब्लॉक में लघु सिंचाई विभाग की हाईड्रम योजनाएं धरातल नहीं है, जिस पर डीएम इवा आशीष श्रीवास्तव ने सीडीओ की अध्यक्षता में जांच कमेटी का गठन किया। कमेटी पिछले साल साल में लघु सिंचाई के कराए कार्यों की भी जांच करेगी। पर इस मौके पर उपाध्यक्ष भोला परमार, सीडीओ अभिषेक रूहेला, एएमए संजय खंडूडी, अमेंद्र बिष्ट, बलवंत रावत, हितेश चौहान, विनोद लाल, नीलम बिष्ट, सोना नौटियाल, सतेंद्र धनोला, सुनीता भुजवाण आदि मौजूद रहे।

Spread the love

You may have missed