नगर पंचायत चमियाला के प्रशासक व एसडीएम फिंचाराम चौहान और ईओ वीरेंद्र पंवार  ने क्षेत्र में पॉलीथीन के प्रयोग करने के खिलाफ छापमारी की।

नई टिहरी/घनसाली। नगर पंचायत गजा में हर घर से कूड़ा उठाने के लिए कूड़ा निस्तारण वाहन सेवा शुरू हो गई। शुक्रवार को तहसीलदार मंजू राजपूत और नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी दिनेश कृषाली ने वाहन को झंडी दिखाकर रवाना किया। ईओ दिनेश कृषाली ने बताया कि अभी तक नगर पंचायत के पास कूड़ा उठान वाहन न होने से परेशानियां से जूझना पड़ रहा था। लेकिन पालिका ने एक कूड़ा उठान वाहन क्रय कर दिया है। अब वाहन प्रत्येक दिन घर-घर जाकर जैविक एवं अजैविक कूड़ा उठाएगा। उन्होंने नगरवासियों को कूड़े को कूड़ा निस्तारण वाहन को ही देने, नगर में पॉलिथीन का प्रयोग न कर शहर का स्वच्छ एवं सुंदर बनाने में सहयोग की अपील की है। इस मौके पर जगदीश सकलानी, रामलाल खत्री, ताजवीर तडिय़ाल, कविता चौहान आदि मौजूद थे।
इधर, चमियाला नगर पंचायत चमियाला के प्रशासक व एसडीएम फिंचाराम चौहान और ईओ वीरेंद्र पंवार सहित नगर पंचायत की टीम ने क्षेत्र में पॉलीथीन के प्रयोग करने के खिलाफ छापमारी की। इस दौनान आठ लोगों का पॉलीथीन प्रयोग करने और नौ लोगों का गंदगी फैलाने पर चालान किया गया। टीम ने छापेमारी में तीन किलो पॉलीथीन जब्त की और 2150 रुपए अर्थदंड वसूला। जबकि गंदगी फैलाने पर 850 जुर्माना वसूला।

Spread the love