टिहरी : घनसाली विधानसभा के पट्टी ग्यारह गाँव ग्राम पंचायत ढुंग ग्राम सभा के मूलनिवासी समाजसेवी बच्चन सिंह रावत  ने उत्तराखंड प्रदेश में कोरोना वायरस के दृष्टिगत हुए लॉक डाउन में विभिन्न राज्यों के साथ-साथ देवभूमि उत्तराखंड के हरिद्वार, देहरादून, टिहरी, उत्तरकाशी, नैनीताल जैसे तमाम  जनपदों में जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुंचाने का सराहनीय कार्य किये है।
बच्चन सिंह ने न महज टिहरी जनपद ही बल्कि पूरे प्रदेश में गरीब और ज़रूरतमंद लोगों को चिन्हित कर उन्हें खाद्य सामग्री देने का कार्य किया है। साथ ही उन्होंने विधवा महिलाओं, दिव्यांगों जनों, वृद्धि लोगों को उनके बैंक खातों में आर्थिक मदद के रूप में धनराशि भी दी है।


हाल में ही समाजसेवी बच्चन रावत ने टिहरी जिले के सीमांत गाँव गंगी में 138 राशन के किट पहुंचाये और वहां के जरूरतमंद परिवारों का सहारा बने। गंगी गांव टिहरी जनपद का एक ऐसा क्षेत्र है जहां आज भी मूलभूत सुविधाओं का अकाल है। यहां तक कि शासन-प्रशासन इस दुर्गम क्षेत्र में जाने से पहले सौ बार सोचता है, लेकिन समाजसेवी बच्चन सिंह रावत ने गांव में खाद्य सामग्री पहुंचाकर एक फरिश्ते की तरह लोगों की मूलभूत ज़रूरत को पूरा किया। साथ ही उन्हें भरोसा दिलाया है कि वे किसी भी गरीब और जरूरतमंद परिवार को इस कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी के दौर में भूखा नही सोने देंगे। 

बच्चन सिंह रावत ने ग्रामीणों से अपील की है कि सभी लोग covid-19 संक्रमण से सतर्क रहें, सुरक्षित रहें, सामाजिक दूरी और लॉक डाउन का पालन करें।केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा covid-19 संक्रमण से देश प्रदेश को बचाने के लिए जो महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं मैं उसके लिए सरकार का आभार व्यक्त करता हूँ।
और जनता से भी मेरी अपील है कि शासन-प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें, सतर्क रहें सुरक्षित रहें।

Spread the love