आगाज़: उत्तराखंड जनसेवा मंच करेगा लोगों की मदद, मंच ने की वेबसाइट लॉन्च।

उत्तराखंड जनसेवा मंच की ओर से प्राइवेट-पब्लिक सभी तरह के लोगों की हेल्प के लिए उत्तराखंड जन-सेवा मंच का गठन किया गया है। रविवार को इसके लांचिंग अवसर पर इस मंच को आगे विस्तार दिए जाने की बात कही गयी।
रविवार को चकराता रोड स्थित होटल रमाडा में आयोजित इस कार्यकम में मंच के अध्यक्ष और पूर्व वन प्रमुख जयराज ने बताया कि ये एक ऐसा मंच है जो ऐसे लोगों की सहायता करेगा जो बार-बार विभागों के चक्कर काट कर थक चुके हैं बावजूद इसके उनके काम नहीं हो पाते। ये सभ्य समाज का एक ऐसा मूवमेंट है जो गवर्नेन्स को सुधारने की दिशा में काम करेगा और सरकार के साथ सहयोग करते हुए काम करेगा। इसके माध्यम से आम लोगों की आवाज को सरकार तक पहुंचाया जाएगा। ये मंच सिर्फ सरकारी ही नहीं बल्कि हर सेक्टर के लिए काम करेगा। साथ ही ईमानदार अधिकारियों को बेहतर कार्यों के लिए सम्मानित भी किया जाएगा। जयराज ने बताया कि इस मंच के माध्यम से अच्छे कार्य करने वाले अधिकारियों का एक ऐसा नेटवर्क तैयार किया जाएगा जो मिलकर हर दिशा में बेहतर कार्य करेंगे। कार्यक्रम का संचालन करते हुए साधना जयराज ने बताया कि इस मंच के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण की दिशा में भी कार्य किया जाएगा। बताया कि इस मंच में किसी भी सेक्टर के लोग जुड़ सकते हैं। जल्द ही इसका विस्तार होगा। साथ ही बोला कि लोगों को भी हर काम सरकार पर टालने की आदत को छोड़नी होगी, बल्कि अच्छी भावना से काम करते हुए सरकार को सहयोग करना चाहिए। इस मौके पर आईजी पुष्पक ज्योति , श्रद्धा जयराज, सोनिया आनंद, डॉ स्वदेश बंसल, आशीष गर्ग, अनुराग, अनुराधा, डॉ रेणु आदि उपस्थित थे।

मिलने का समय कहीं भी, कभी भी

इस मौके पर जयराज ने कहा कि आज के समय में जहाँ अधिकारियों से मिलना लोगों के लिए एक टास्क बन जाता है वहीं अपने कार्यकाल में उन्होंने कार्यालय के कक्ष के बाहर लिखा हुआ था मिलने का समय कहीं भी-कभी भी और अपना मोबाइल नंबर भी दिया हुआ था। साथ ही विभाग में आने वाले सब लोगों को चाय-पानी देने को लेकर विशेष तौर पर निर्देश दिए थे और ऐसा करते भी क्यों नहीं, आखिर हम पब्लिक सर्वेंट थे।

ये है जुड़ने का तरीका

इस मंच से जुड़ने के लिए गूगल पर उत्तराखंड जनसेवा मंच लिख कर भी सर्च किया जा सकता है।कहा कि ये एक निःशुल्क मंच है। इससे अधिक से अधिक संख्या में जुड़े। साथ ही इसकी वेबसाइट के जरिये मंच से जुड़ सकते हैं।

ये है वेबसाइट
www.uttarakhandjanseva.com

Spread the love

You may have missed